लगातार बीमारी का बहाना बनाकर बच रहे फरार आईपीएस मणिलाल पाटीदार, महोबा के क्रशर कारोबारी की हत्या के आरोपी की संम्पत्ति कुर्क करने की तैयारी।।

 
लगातार बीमारी का बहाना बनाकर बच रहे फरार आईपीएस मणिलाल पाटीदार, महोबा के क्रशर कारोबारी की हत्या के आरोपी की संम्पत्ति कुर्क करने की तैयारी।।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

रिपोर्ट- देवेन्द्र देव निगम संवाददाता

लखनऊ:- आईपीएस मणिलाल पाटीदार की संपत्ति कुर्क करने की तैयारी की जा रही है, दरअसल कई मौकों के बावजूद मणिलाल पाटीदार एसआईटी के सामने हाज़िर नहीं हुए हैं। अब पुलिस पाटीदार के खिलाफ एनबीडब्ल्यू लेकर कुर्की की तैयारी करेगी, साथ ही पाटीदार की संपत्तियों का पता लगाने में पुलिस जुटी है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक अहमदाबाद में पाटीदार के नाम पर चाय की दुकान है, दुकान की कमाई का आधा हिस्सा पाटीदार को मिलता है। आईपीएस मणिलाल पाटीदार महोबा के क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी की मौत के मामले में आरोपी है और इस वक्त निलंबित है।

क्रशर कारोबारी की मौत मामले में हैं आरोपी:- मामला यह है कि महोबा के क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी ने तत्कालीन एसपी मणिलाल पाटीदार पर वसूली के गंभीर आरोप लगाते हुए खुद की जान को खतरा बताया था। वीडियो वायरल होने के बाद इंद्रकांत त्रिपाठी घायल अवस्था में मिले थे, जिसके बाद कानपुर में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी। क्रशर कारोबारी की मौत के बाद मणिलाल पाटीदार को को निलंबित करते हुए मामले की जांच एसआईटी को सौंप दी गई। आईपीएस मणिलाल पाटीदार के खिलाफ हत्या की एफआईआर भी दर्ज है।

SIT के सामने नहीं हो रहे हैं पेश:- इसी मामले में एसआईटी लगातार मणिलाल पाटीदार को पेश होने को कह रही है, लेकिन पाटीदार कभी कोरोना संक्रमण तो कभी कुछ बहाना बनाकर हमेशा बच रहे हैं, अब पुलिस ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट लेकर कुर्की की तैयारी में जुटी है।

गुजरात में है चाय की दुकान:- मणिलाल पाटीदार की ओर से 2020 में गृह विभाग को दिए गए अचल संपत्ति के ब्यौरे के अनुसार, गुजरात की राजधानी अहमदाबाद में उनकी अचल संपत्ति पर चाय की दुकान खुली है, यह उनके पिता ने दिलाई थी। इससे होने वाली कमाई का आधा हिस्सा पाटीदार को मिलता है। अब अगर 82 का नोटिस देने के बाद भी पाटीदार हाजिर नहीं होते हैं तो उनकी संपत्ति कुर्क की जा सकती है।।